Tuesday, September 23, 2014

एक और संभावित भयंकर यूद्ध की संभावनाएं !!!


सरहद से रोज़ आ रहे समाचार कुछ कहना चाह रहे है , पहले पाकिस्तान ने एक महीने गोलीबारी जारी रखी , और अब दुष्ट  चीन  अपनी हरकतों पर उतर  आया है।  यु कहिये की कुछ तो खिचड़ी पाक और  चीन पका रहे  है , क्यूंकि यह संयोग नहीं हो सकता की पाकिस्तान और चीन एक साथ भारत को घरने की कोशिश करें।  भारत अभी काफी अकेला प्रतीत हो रहा है , अमेरिका इराक और सीरिया में व्यस्त है ,रूस भी उक्रेन  को लेकर अलग थलग पड़ा हुआ है , भारत के  सभी मित्र देश  किसी न किसी  समस्या से  जूझ रहे है , तो इससे बेहतर मौका क्या हो सकता है ?
                               
भारत अभी पिछले सरकार की कारस्तानियों से उबर नहीं पाया है , आज अगर युद्ध हुआ , तो भारत का खड़े रह पाना भी बहुत मुश्किल प्रतीत होता है , क्यूंकि चीन की सेना के अस्त्र शस्त्र  और यान, भारत की तुलना में कई दशक आगे है ,एक सर्वेक्षण के मुताबिक भारत के पास मात्र  २० दिन का गोल बारूद है , जो की सचमुच चिंताजनक है ,  भले ही मोदी एड़ी चोटी का ज़ोर लगा कर  भारतीय अर्थव्यवस्था को उबारने में लगे हुए है, पर देश के भीतर मौकापरस्त लालू , मायावती ,  आजम  खान , नितेश कुमार , सोनिया गांधी जैसे नेता वक्त वक्त पर जाति  धरम के नारे देते रहते है, जो बारूद के ढेर पर , रोटिया बनाने जैसा है , क्यूंकि कश्मीर जिसे भारत अपना अभिन्न अंग मानता है , वहाँ अलगाववादी नेता और कश्मीरी लोग खुद को भारतीय कहलाना पसंद नहीं करते , क्यूंकि एक पडोसी मुसलमान मुल्क उनको अपना भाई बताता है।  समय समय पर मौकापरस्त नेताओ के बयान जनता में बेचैनी पैदा करते है , जो की बाहरी खतरे से भी खतरनाक है।

मेरी व्यक्तिगत राय है , की जल्दी ही एक भयानक युद्ध होने वाला है , जैसा अभी तक संसार ने नहीं देखा , क्यूंकि अगर  चीन  और पाकिस्तान  एक  साथ  भारत पर हमला करते है , तो विनाश तय है , क्यूंकि भारत भी अब आणविक शस्त्रों का धारक है , चीन और पाकिस्तान पहले हमला करेंगे ताकि भारत को नतमस्तक कर दिया जाय और फिर मनमाफिक काम करवा सके।

भारत को नीति गत रूप से पहले हमला न करने की नीति को अनिश्चिताओ के समशान में जलाना होगा , अन्यथा  भारत का अस्तित्व निश्चित नहीं रहेगा , मै आज महसूस कर रहा हु , की हमारी आज़ादी खतरे में है ,हमें तैयार रहना होगा , और युद्ध की तैयारी प्रारम्भ कर देनी चाहिए , क्यूंकि खतरा कभी दरवाज़ा खटखटा कर नहीं आता।

No comments:

Post a Comment

Secret of Universe

  Secret our universe... 10 Directions, 26 dimensions 18 Directions, No Dimension can exist 36 Dimensions, no direction can exist.. I dont h...